Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज का राशिफल : 8 मई 2024: कुंभ राशि के जातकों का आज के दिन कार्य में कोई परिवर्तन नहीं होगा

आज का राशिफल : 8 मई 2024: कुंभ राशि के जातकों का आज के दिन कार्य में कोई परिवर्तन नहीं होगा
मेष राशिफल : आज मेष राशि के जातक या जातिका का कुशल संगठित और सकारात्मक व्यवहार अतिरिक्त जिम्मेदारी उठाने में मदद करेगा। परिवार में आपको सभी की समस्या का ध्यान रखना चाहिए इससे आपसी सद्भाव बनाने में मदद मिलेगी। आपको आज उचित सलाह लेकर ही निवेश करना चाहिए। प्रेम जीवन में आगे बढ़ने से न केवल असीमित आनंद मिलेगा बल्कि प्रेम बंधन को भी मजबूत करेगा। संगीत आपकी मानसिक और शारीरिक समस्याओं को ठीक कर देगा। दूसरों के अधूरे वादों के कारण आपको कष्ट हो सकता हैए क्योंकि आप पूरा करने की कोशिश करेंगे।
 वृषभ राशिफल: आज के दिन वृष राशि के जातक या जातिका उत्कृष्ट व्यवहार और कम्युनिकेशन स्किल के कारण कार्य क्षेत्र में अच्छी सफलता अर्जित करेंगे। बच्चों के साथ एक ताज़गी भरा अनुभव आपका उत्साह बढ़ाएगा। आपको वित्तीय निराशा का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि चेक बाउंस हो जाएंगे जिसके परिणामस्वरूप एक महत्वपूर्ण अनुबंध छूट जाएगा। अंतर्ज्ञान पर भरोसा करना और ईमानदारी से भावनात्मक अनुसरण करना भावनाएँ आपको लव लाइफ में सही रास्ते पर ले जाएंगी। आपको कान के दर्द से छुटकारा मिलने की संभावना है। आज आपके सामने जो भी आएगा आप उसे स्वीकार कर लेंगे जो बाद में परेशानी भरा साबित हो सकता है।
मिथुन राशिफल: आज के दिन मिथुन राशि के जातक या जातिका कार्यक्षेत्र में समय रहते सावधान हो जाने के कारण आप बहुत बड़ी परेशानी से बच जाएंगे। बच्चों को आपकी उम्मीदों पर खरा उतरने में सक्षम बनाने के लिए उनका मनोबल बढ़ाना और उन्हें प्रेरित करना न भूलें। यह छोटा सा प्रोत्साहन उनके आत्मविश्वास में चमत्कारिक प्रभाव डालेगा। अतिरिक्त धन को लंबी अवधि के लिए सुरक्षित वित्तीय योजनाओं में निवेश करना आर्थिक लाभ की नींव रखेगा। किसी विशेष व्यक्ति के गुणों के प्रति प्रशंसा और सम्मान की भावना आपके जीवन में एक नई भावना का संचार कर सकती है। आप अपने स्वास्थ्य की खातिर शांत रहेंगे।
 कर्क राशिफल: आज के दिन कर्क राशि के जातक या जातिका करियर के नए अवसर मिल सकते हैं। व्यापार में आप नए अनुबंध के साथ कोई काम करेंगे। योग्य बहन या भाई के लिए वैवाहिक रिश्ता मिलने से परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा। बड़े वित्तीय सौदों पर बातचीत करते समय जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। अपने आप को शारीरिक रूप से समर्पित करना प्रेम संबंधों में कामुकता ही लाएगी। मानसिक शांति का आनंद लेने के लिए खुद को ध्यान में शामिल करना न भूलें। स्पष्टवादी होने और दूसरों के दृष्टिकोण की सराहना करने से अत्यधिक लाभ होगा। सिंह राशिफल:  आज के दिन सिंह राशी के जातक या जातिका कार्यस्थल पर महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ संपर्क विकसित करने में आपको सफलता मिलने की संभावना है। निराशाजनक पारिवारिक स्थिति आपको तनावपूर्ण स्थिति में रख सकता है। आज आपके सामने कई निवेश योजना आयेगी। इसमें निवेश करने से पहले सभी दिशा निर्देश पढ़ ले।। प्रेम जीवन का आनंद लेने में रोमांटिक कल्पना का योगदान होने की संभावना है। अस्थमा के मरीज धूम्रपान करने वालों से दूरी बनाए रखने में सफल रहेंगे। आपको अपना संयम बनाए रखने की ज़रूरत है क्योंकि अति आत्मविश्वास आपके हाथ से कोई अवसर छीन सकता है।
 कन्या राशिफल: आज के दिन कन्या राशि के जातक या जातिका को कार्य में लक्ष्य प्राप्ति के लिए बड़ी कठिनाई आयेगी। आपके व्यापार में आज प्रगति होगी। माता.पिता का मार्गदर्शन आपकी सफलता के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण रहेगा। यदि संभव हो तो अपने आप को कोई दीर्घकालिक निवेश करने से रोकें। युवा लोग प्यार नामक एक सच्ची भावना का अनुभव करते हैं जो आपके जीवन को एक अर्थ देगा। ज्यादा खाने से परहेज आपको मोटापे का शिकार होने से बचाएगा। ध्यान रखें एक ही समय में बहुत सारे काम निपटाने से असीमित उम्मीदें पूरी नहीं हो पातीं।
तुला राशिफल:  आज के दिन तुला राशि के जातक या जातिका की अच्छी विश्लेषणात्मक क्षमता कार्यस्थल पर शर्मनाक स्थिति से बचा सकती है। अब समय आ गया है कि आप बच्चों के साथ बहुमूल्य समय का आनंद लेकर अपना अकेलापन दूर करें। आप अपनी मेहनत की कमाई कहां लगाने की योजना बना रहे हैं क्योंकि जल्दबाजी में किया गया कोई भी निवेश इसे खतरे में डाल सकता है। प्यार में आप आनंद लेने पर हल्का और खुश महसूस करेंगे। ध्वनि प्रदूषण आपको परेशान कर सकता है जिससे आपकी समस्या और बढ़ सकती हैं। आप किसी प्रभावशाली व्यक्ति के संपर्क में आएंगे और उससे संबंध मजबूत करेंगे।
वृश्चिक राशिफल: आज के दिन वृश्चिक राशि के जातक या जातिका कार्यस्थल पर उन लोगों से सावधान रहें जो आपकी योजनाओं को विफल कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन को विशेष प्राथमिकता देना न भूलें। आपकी ओर से की गई लापरवाही आपको महंगी पड़ सकती है। आवासीय निवेश में आपको लाभ मिलने की संभावना है। आपको अपने प्यार की असली परीक्षा का सामना करना पड़ेगा। रेकी का आपका नियमित अभ्यास ऊर्जा को संतुलित करने और बढ़ाने रचनात्मकता बढ़ाने और उम्र बढ़ने की प्रक्रिया में देरी करने में मदद करेगा। अपने विचारों से आज आप लोगों को प्रभावित करेंगे और कुछ लोगों की मदद भी करेंगे।
धनु राशिफल: आज के दिन धनु राशि के जातक या जातिका कार्यस्थल पर स्वयं को किसी ऐसी चीज़ में शामिल न करें जिसका आपसे कोई सरोकार न हो। माता.पिता को संतानों पर निर्णय लेने की शक्तियों का प्रयोग करना पड़ेगा। कोई बड़ा वित्तीय सौदा हासिल होने की संभावना बन रही है। प्यार में आप रोमांटिक कंपनी का आनंद लेने के लिए एक नया रास्ता बनाने की कोशिश करेंगे। शरीर के दर्द से छुटकारा पाने में मसाज थेरेपी से आपको काफी फायदा होगा। आप कड़ी मेहनत और समर्पण से अपरिचित परिवेश में भी चमकते हैं।
मकर राशिफल: आज के दिन मकर राशि के जातक या जातिका को कार्यस्थल पर अपनी ऊर्जा को सार्थक कार्यों में लगाना होगा। आपका पत्नी के प्रति उदार एवं ईमानदार सराहना आपके वैवाहिक संबंधों को बेहतर बनाएगी। आज का दिन समृद्धि और वित्तीय सुरक्षा देगा। अपने प्रेम संबंधों को बचाने के लिए अपनी जुबान पर क़ाबू रखें क्योंकि इससे कोई परेशानी खड़ी हो सकती है। एक विशेष देखभाल आपको शरीर के दर्द से छुटकारा पाने में मदद करेगी। यदि संभव हो तो उन लोगों से संवाद करना न भूलें जिनसे आप कम ही मिलते हैं। इससे आपको लंबे समय तक फायदा होगा।
 कुंभ राशिफल: आज के दिन कुंभ राशि के जातक या जातिका कार्य में कोई परिवर्तन नहीं होगा आपको अपने दैनिक रूटीन के हिसाब से ही काम करना पड़ेगा। परिवार की उपलब्धियों की सराहना करने और सफलता पर खुशी मनाने से घरेलू शांति और सद्भाव कायम रहेगा। आपकी ओर से ईमानदार प्रयासों से वित्तीय स्थिति में काफी सुधार होगा। रोमांटिक दोस्ती को बचाने के लिए आपको अपने आवेगपूर्ण व्यवहार पर नियंत्रण रखने की ज़रूरत है। नकारात्मक सोच से आप नकारात्मक भावनाओं से आसानी से छुटकारा पा सकेंगे। हर कोई आपका दोस्त बनना चाहता है लेकिन सुनिश्चित करें कि आप बहुत चयनात्मक हों।
मीन राशिफल: आज के दिन मीन राशि के जातक या जातिका के करियर में एक प्रगतिशील बदलाव आने वाला है। आप परिवार के साथ प्रेम और विश्वास विकसित करने में सफल होंगे। शेयर मार्केट से दोपहर बाद आपको धन लाभ होगा। प्यारे बंधन को बचाने के लिए अपने लव पार्टनर के साथ अभद्र व्यवहार करने से बचें। समग्र उपचार आपको जीवन में उत्कृष्टता लाने में सक्षम करेगा और आप मानसिक शांति का आनंद लेंगे। सभी के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध विकसित करने और दूसरों के प्रति दुर्भावना त्यागने से आपको लाभ होगा। 

यह भी पढ़ें 👉  आज 19 मई को है मोहिनी एकादशी : राजा युधिष्ठिर और श्रीराम ने रखा था व्रत

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]