Connect with us

नैनीताल

कैंची धाम व नैनी बैंड बाईपास से भवाली को मिल जायेगा जाम से छुटकारा

सीएम धामी ने किया 2477.04 लाख रुपये की लागत से डामरीकरण व अन्य कार्यों का शिलान्यास

सीएन, नैनीताल। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सेनिटोरियम-कैंची धाम व सेनिटोरियम-नैनी बैंड बाईपास के 2477 लाख रुपये की लागत से डामरीकरण व अन्य कार्यों का शिलान्यास कर भवाली नगर को बड़ी राहत दी है। इन मार्गों डामरीकरण, चौड़ीकरण व सुधारीकरण होने से भवाली में लगने वाले वाहनों के जाम से नगर को छुटकारा मिल जायेगा। इन दोनों मार्गों के लिए सीएम पूर्व में घोषणा कर चुके थे। मालूम हो कि कैंची धाम में अचानक भीड़ बढ़ जाने से भवाली में घंटों जाम की स्थिति बन जाती है। लोगों का पैदल चलना भी दूभर हो जाता है। यह सेनिटोरियम-सिरौड़ी मार्ग 8 किमी पूर्व में बन चुका है लेकिन डामरीकरण व भवाली श्मशान घाट के पास पुल नहीं बनने से कैंची धाम जाने वाले लोगों को असुविधा हो रही थी। सभी वाहनों के भवाली से जाने के कारण जाम का संकट आ जाता। अब हल्द्वानी व नैनीताल से अल्मोड़ा, रानीखेत, पिथौरागढ़, बागेश्वर व गैरसैण जाने वाले वाहन इसी बाईपास से जायेंगे। इस मार्ग के डामरीकरण, चौड़ीकरण व सुधारीकरण के लिए शासन से 1214.71 लाख रुपये स्वीकृत हुआ है। इसके अलावा दूसरे सेनिटोरियम-नैनी बैंड बाईपास मार्ग के डामरीकरण, चौड़ीकरण व सुधारीकरण होने से भी भवाली को जाम से राहत मिल जायेगी। इस मार्ग से नैनीताल व हल्द्वानी से भीमताल, मुक्तेश्वर, अल्मोड़ा बाया शहरपाटक, चम्पावत व अन्य पर्वतीय भागों में जाने वाले वाहन भवाली नगर के बजाय इसी बाईपास से गंतव्य को जायेंगे। लगभग 5.50 किमी मार्ग के लिए शासन से 1162.33 लाख रुपये मंजूर किये गये हैं। यह दोनों मार्गों के चालू होने से जहां यात्रियों व पर्यटकों के लिए सुविधाजनक हो जायेंगे वहीं भवाली के लोग भी राहत लेंगे

यह भी पढ़ें 👉  आवारा जानवरों से परेशान ग्रामीणों का विशाल प्रदर्शन, पशुओं को तहसील में बांधा

हरतपा-हली मोटर मार्ग अब शहीद संजय बिष्ट मार्ग होगा
नैनीताल।
 जिले में एक दिवसीय कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पिछले माह जम्मू कश्मीर में शहीद हुए रातीघाट निवासी लांस नायक संजय बिष्ट के घर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने शहीद संजय के परिवार के एक सदस्य को जल्द नौकरी देने का आश्वासन दिया। कहा कि शहीद संजय बिष्ट के बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा। उन्होंने कि संजय की याद में कैंची हरतपा-हली मोटर मार्ग को अब शहीद लांस नायक संजय बिष्ट मार्ग से जाना जाएगाा। कैंची हरतपा-हली मोटर मार्ग का नाम परिवर्तन कर शहीद लांस नायक संजय बिष्ट मार्ग होगा। इस मार्ग के लिए 90 लाख की धनराशि स्वीकृति मिली है।

More in नैनीताल

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING