Connect with us

नैनीताल

कैंची धाम विकल्प रूट रामनगर-बेतालघाट-खैरना को सरकार की हरी झंडी

कैंची धाम विकल्प रूट रामनगर-बेतालघाट-खैरना को सरकार की हरी झंडी
सीएन, नैनीताल।
कैंची धाम के लिए विकल्प रूट के लिए रामनगर से बाया बेतालघाट को सरकार की हरी झंडी मिलने जा रही है। नैनीताल में यातायात के दबाव को कम करने के लिए रामनगर-बेतालघाट-खैरना-कैंची धाम के लिए नई सड़क को सरकार की सहमति मिली है तो इन इलाकों में पर्यटन की संभावनाओं पर भी काम किया जा रहा है। धार्मिक पर्यटन के लिए गर्जिया, अमोली देवी, बालेश्वर इस रूट पर जोड़ने का प्लान है तो कैंची धाम नैनीताल और भीमताल को भी जाम मुक्त करने पर सरकार का फोकस है। वहीं, नए रूट प्लान पर काम पर स्थानीय लोगों में खुशी है। मालूम हो कि पर्यटन सीजन के दौरान रामनगर में बुकिंग वाले पर्यटकों को कैंची धाम जाने के लिए वाया नैनीताल ही आना पड़ता है। इस वजह से नैनीताल में बेवजह जाम की समस्या भी बनी रहती है। घंटों तक श्रद्धालु कैंची धाम नहीं पहुंच पाते हैं तो नैनीताल में भी टूरिस्टों की आवाजाही प्रभावित होती है। वहीं नैनीताल डीएम ने इस रूट के लिए मुख्यमंत्री की बैठक में मामले को उठाया है तो सीएम की भी इसमें सहमति मिल गई है। इसके साथ ही दो अन्य विकल्पों पर भी काम जारी है। अगर यह रूट जल्द तैयार होता है तो नैनीताल जिले में एक नया धार्मिक पर्यटन सर्किट तो तैयार होगा ही और बेतालघाट, खैरना समेत अन्य ग्रामीण इलाकों में पर्यटन की संभावनाएं भी बढेंगी।
कैंची धाम कैसे पहुंचे
कैंची धाम नैनीताल शहर से लगभग 17 किमी दूर स्थित है और सड़क मार्ग से आसानी से पहुंचा जा सकता है। निकटतम हवाई अड्डा पंतनगर हवाई अड्डा है, जो आश्रम से लगभग 70 किमी दूर है। हवाई अड्डे से, आप कैंची धाम तक पहुंचने के लिए टैक्सी किराए पर ले सकते हैं या बस ले सकते हैं। निकटतम रेलवे स्टेशन काठगोदाम है, जो आश्रम से लगभग 38 किमी दूर है। स्टेशन से आप कैंची धाम पहुंचने के लिए टैक्सी या बस ले सकते हैं। यदि आप स्वयं के वाहन से आ रहे हैं तो यह जानकारी ले लें कि क्या वहां जाम की स्थिति तो नहीं है। यदि है तो आपको भवाली, भीमताल में अपना वाहन पार्क कर शटल सेवा से कैंची धाम जाना होगा।

More in नैनीताल

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING