Connect with us

नैनीताल

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के तहत विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन से सरोवर नगरी हुई राममय

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के तहत विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन से सरोवर नगरी हुई राममय

सीएन, नैनीताल। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर नगर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। वही  प्रशासन द्वारा मल्लीताल वाल्मीकि पार्क नयना देवी मंदिर के समीप  राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण देखने के लिए बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी जिसमें सैकड़ों लोगों ने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दर्शन किए। श्रीराम सेवा दल द्वारा डीएसए मैदान से बड़ा बाजार माल रोड होते हुए तल्लीताल तक शोभायात्रा निकाली इस दौरान सैकड़ों की संख्या में राम भक्त राम भक्ति में झूमते हुए नजर आए। इस दौरान राम मंदिर ध्वज लगे मोटर बाईक भी शोभायात्रा में शामिल रहे मां नयना देवी व्यापार मंडल द्वारा मल्लीताल बाजार को लाइटों से सजाया गया थाऔर मॉल रोड में स्टॉल लगाकर राम भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण भी किया गया तथा बाल्मीकि पार्क में सीधा प्रसारण देखने पहूंचे लोगो को विधायक सरिता आर्य ने शुभकामनाएं दी तथा देर शाम श्री राम सेवा दल व मां नयना देवी  व्यापार मंडल द्वारा आतिशबाजी की गई तथा डीएसए मैदान व तल्लीताल बाजार में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ तो वही ठंडी सड़क स्थित पाषाण देवी मंदिर व नयना देवी मंदिर में सुंदरकांड का आयोजन किया गया।तथा सूखाताल मंदिर व रामसेवक सभा द्वारा भी विभिन्न कार्यक्रमों का व भंडारे का आयोजन किया गया

यह भी पढ़ें 👉  दुखद अतीत : 18 सितंबर 1880 को नैनीताल में पहले भयानक विनाशकारी भूस्खलन ने बदल दिया था भूगोल

हवाई अड्डे का नाम वाल्मीकि के नाम पर रखने पर खुशी, बांटे फल

नैनीताल। वाल्मीकि सेवा संघ नैनीताल ने अयोध्या नगरी में हवाई अड्डे का नाम वाल्मीकि के नाम पर रखने पर खुशी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया है। वाल्मीकि सेवा संघ के अध्यक्ष कमल सिलेलाल ने वाल्मीकि सेवा संघ व वाल्मीकि समाज की ओर से प्रधानमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया है। इधर सोमवार को वाल्मीकि सेवा संघ ने अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर नैनीताल में निकाली गई राम भक्तों की रैली में लोगों को फलों का वितरण भी किया। इस मौके पर अध्यक्ष कमल सिलेलाल, विवेक सौदा, अनिल पवार, रिंकू सिंह, प्रतिपाल, दिनेश पंवार, गुड्डू आदि मौजूद थे। वाल्मीकि सेवा संघ ने दर्शन पार्क तल्लीताल में भजन-गीत भी सुनने का प्रबंध किया था।

यह भी पढ़ें 👉  महिला कांग्रेस का 40 वां स्थापना दिवस पर आज से शुरू होगा डिजिटल सदस्यता अभियान : ज्योति

अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर लेक ब्रिज के लोगों ने बांटी खिचड़ी

नैनीताल। सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर लेक ब्रिज चुंगी के लोगों ने खिचड़ी का प्रसाद शोभायात्रा में शामिल लोगों व राम भक्तों को वितरित की। इससे पूर्व सुबह लेक ब्रिज चुंगी व दर्शन पार्क में पूजा अर्चना की गई। इस अवसर पर प्रदीप बोरा, जितेन्द्र पांडे जीनू, राजेश वर्मा, तारा कनवाल, भुवन कनवाल, अभय साह, शिवराज बिष्ट, रवि बहुगुणा आदि मौजूद रहे।

More in नैनीताल

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING