Connect with us

राष्ट्रीय

केजरीवाल को सीबीआई ने किया अरेस्ट,  एससी से जमानत पर रोक के खिलाफ दायर याचिका को लिया वापस

अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने किया अरेस्ट,  सुप्रीम कोर्ट से जमानत पर रोक के खिलाफ दायर याचिका को लिया वापस
सीएन, नईदिल्ली।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने बुधवार सुबह औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया है। अरविंद केजरीवाल ने हाई कोर्ट द्वारा उनकी जमानत पर रोक लगाए जाने के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका को वापस ले लिया है सीबीआई ने आज अरविंद केजरीवाल को अदालत में पेश किया था और उन्हें गिरफ्तार करने की अनुमति मांगी थी दिल्ली की अदालत ने सीबीआई को इजाजत दी कि वे अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करें उसके बाद ही सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार किया। अरविंद केजरीवाल अभी न्यायिक हिरासत में जेल में ही हैं। सीबीआई की गिरफ्तारी से उनकी मुश्किलें और बढ़ेंगी। सीबीआई उनसे शराब घोटाला मामले में पूछताछ करेगी। अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत दे दी थी लेकिन हाईकोर्ट ने उनकी जमानत पर रोक लगा दी जिसकी वजह से वे अभी जेल में ही हैं।
सीबीआई ने मंगलवार को तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की थी और शराब घोटाला मामले में उनका बयान दर्ज किया था। सीबीआई की गिरफ्तारी के बाद अरविंद केजरीवाल ने हाईकोर्ट द्वारा उनकी जमानत पर स्टे लगाए जाने के खिलाफ दायर याचिका को वापस ले लिया। अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि वह हाई कोर्ट द्वारा उनकी जमानत पर रोक लगाए जाने के आदेश के खिलाफ ठोस अपील दायर करना चाहते हैं। सुप्रीम कोर्ट उनकी याचिका पर आज सुनवाई करने वाला था। 21 मार्च को ईडी ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था उसके बाद से वे जेल में ही हैं। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार के लिए जमानत दी थी। अरविंद केजरीवाल आबकारी घोटाले से जुड़े मनीलांडरिंग के मामले की जांच के सिलसिले में जेल में हैं। इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी कर रहा है।

More in राष्ट्रीय

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING