Connect with us

राष्ट्रीय

घर के उदघाटन में जाने की अनुमति नहीं दी गई तो एसडीएम ने दिया इस्तीफा

घर के उदघाटन में जाने की अनुमति नहीं दी गई तो एसडीएम ने दिया इस्तीफा
सीएन, छतरपुर।
अपने ही घर के उदघाटन में जाने की अनुमति नहीं दी गई तो मध्य प्रदेशछतरपुर की डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने इस्तीफा दे दिया। उनके द्वारा प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन विभाग वल्लभ भवन को यह इस्तीफा भेज दिया है।इस्तीफा को लेकर निशा बांगरे के आमला कार्यालय से पुष्टि की गई है। डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे हाल ही में छतरपुर जिले के लवकुश नगर में एसडीएम के पद पर कार्यरत थीं और घरेलू कार्य का हवाला देकर छुट्टी पर गई हुई थीं। पिछले माह आगामी विधानसभा चुनाव में एमपी की आमला विधानसभा सीट से जनता की इच्छा पर चुनाव लड़ने की बात भी सामने आई थी। तब निशा बांगरे ने कहा था कि जनता चाहती है कि मैं आवला सीट से चुनाव लडूं।
नहीं मिली सर्वधर्म शांति सम्मेलन में शामिल होने की अनुमति
छतरपुर के लवकुश नगर में पदस्थ एसडीएम निशा बांगरे को बैतूल जिले के आमला में 25 जून को आयोजित किए जा रहे अंतरराष्ट्रीय सर्व धर्म शांति सम्मेलन में शामिल होने की अनुमति शासन ने नहीं दी है। कार्यक्रम का आयोजन गगन मलिक फाउंडेशन द्वारा किया जा रहा है, जिसमें डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे प्रमुख रूप से शामिल हैं। उनका चेहरा न केवल बैनर-पोस्टर पर नजर आ रहा है, बल्कि वे आमला विधानसभा क्षेत्र इलाके में भ्रमण कर आमजनों विशेषकर महिलाओं को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रेरित भी कर रही हैं। बांगरे इस समय मातृत्व अवकाश पर चल रही हैं। मुलताई की अनुविभागीय अधिकारी द्वारा निशा बांगरे को तहसीलदार के माध्यम से तामील कराए गए पत्र में उल्लेख किया गया है कि आपके द्वारा अंतरराष्ट्रीय सर्वधर्म शांति सम्मेलन एवं विश्व शांति पुरस्कार सम्मान समारोह में भाग लेने, बैतूल जिले के आमला में अंतरराष्ट्रीय सर्वधर्म शांति सम्मेलन एवं सर्वधर्म शांति एवं शिक्षा केंद्र के लोकार्पण कार्यक्रम में सहभागिता करने तथा बैतूल एवं आसपास के जिलों मे एक माह की सर्वधर्म समभाव यात्रा में सम्मिलित होने आदि कार्यों को संपादित करने की अनुमति चाही गई थी। उपर्युक्तानुसार स्थिति एवं आचरण नियमों के आलोक में आपको उक्त कार्यक्रम, यात्रा में सम्मिलित होने की अनुमति प्रदाय नहीं की गई है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन द्वारा पत्र जारी किया गया है। दिए गए इस्तीफा में डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने लिखा है कि मेरे स्वयं के घर के उद्घाटन (शुभारंभ) में विभाग द्वारा उपस्थित न होने से में हदय की गहराई से आहत हूं। उक्त कार्यक्रम में विश्व शांतिदूत तथागत बुध्द की अस्थियों के भी दर्शन लाभ करने की अनुमति न देने से मेरी धार्मिक भावनाओं को अपूर्णनीय क्षति पहुंची है। अतः मैं अपने मौलिक अधिकार धार्मिक, आस्था एवं संवैधानिक मूल्यों से समझौता करके अपने डिप्टी कलेक्टर पद पर बने रहता उचित नहीं समझती हूं। इसलिए अपने डिप्टी कलेक्टर पद से आज 22 जून 2023 को तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देती हूं।

More in राष्ट्रीय

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING