Connect with us

जन मुद्दे

पर्स में भूलकर भी ना रखें ये 4 चीजें, हो जाएंगे कंगाल नहीं टिकेगा पैसा

पर्स में भूलकर भी ना रखें ये 4 चीजें, हो जाएंगे कंगाल नहीं टिकेगा पैसा
सीएन, नईदिल्ली।
वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। जो कि सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा पर आधारित है। अगर आपके पास भी पैसे नहीं टिकते या फिर घर में अक्सर ही आर्थिक तंगी बनी रहती है तो हो सकता है कि आप पर किसी तरह का वास्तु दोष हो। वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक पर्स में रखी कुछ चीजें व्यक्ति पर नकारात्मक असर डालती हैं। इसकी वजह से वो कंगाली की तरफ बढ़ता है। जानते हैं कि वास्तु के अनुसार पर्स में कौन सी चीजें बिल्कुल भी नहीं रखनी चाहिए। कभी भी अपने पर्स या वॉलेट में नोटों को तोड़ मरोड़कर नहीं रखना चाहिए। बता दें कि रुपए-पैसे मां लक्ष्मी के प्रतीक माना जाता है। ऐसे में पैसों को पर्स में अव्यवस्थित तरीके से रखने पर मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं। इसलिए पर्स में रुपए हमेशा व्‍यवस्थित ढंग से रखें। कभी भी अपने पर्स में कोई नुकीली या धातु से बनी चीजें नहीं रखनी चाहिए। माना जाता है कि पर्स में चाकू, पिन और चाबी जैसी चीजें रखने से मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती हैं। इसके प्रभाव से व्‍यक्ति धीरे-धीरे गरीबी की ओर बढ़ने लगता है।
अपने पर्स या वॉलेट में कभी भी कोई बिल या पुरानी रसीद जैसी चीजें ना रखें। ऐसा माना जाता है कि पर्स में कागजों का ढेर लगाने पर राहु दोष लगता है जो धन हानि और बेवजह के खर्चों का कारण बनता है। इसलिए अपने पर्स से पुरानी चीजें हटा दें। अपने पूर्वजों का सम्मान करना चाहिए लेकिन उनकी तस्वीर कभी भी पर्स में नहीं रखनी चाहिए। इससे दोष लगता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक पूर्वजों की तस्‍वीरों को अपने घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए। इसी तरह पर्स में कभी भी भगवान की तस्‍वीर भी नहीं रखनी चाहिए। भगवान की फोटो पूरे सम्मान से पूजा घर में लगाएं।

More in जन मुद्दे

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING