Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में लोक सेवा आयोग की इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी

उत्तराखंड में लोक सेवा आयोग की इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी
सीएन, नैनीताल/देहरादून।
बेरोजगार युवाओं के लिए काम की खबर है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने कई पदों पर नई भर्ती निकाली है। बताया जा रहा है कि आयोग ने सहायक नियोजक एवं सहायक वास्तुविद नियोजक परीक्षा 2023 के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर 20 फरवरी तक आवेदन किया जा सकता है। जबकि ऑनलाइन आवेदन पत्र का प्रिंट आउट प्रति समस्त शैक्षणिक एवं अन्य अभिलेखों के साथ जमा करने की तिथि दो मार्च रखी गई है। बताया जा रहा है कि आयोग ने नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग में सहायक नियोजक (असिस्टेंट प्लानर) के 05 एवं सहायक वास्तुविद नियोजक (आर्किटेक्ट प्लानर) के 01 पद के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार 20 फरवरी 2023 www.psc.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने और आवेदन शुल्क भरने की अंतिम तारीख 20 फरवरी रखी गई है।
शैक्षिणिक योग्यता और आयु सीमा
नियाजक के लिए वेतनमान 56100-177500 लेवल 10 है। इसके लिए उम्मीदवार को अर्बन एंड रीजनल प्लानिंग / अर्बन प्लानिंग / रीजनल प्लानिंग / ट्राफिक एंड ट्रासपोर्ट प्लानिंग / हाउसिंग पीजी डिग्री या एमटेक या समकक्ष होना चाहिए । वहीं सहायक वास्तुविद नियोजक बीआर्क व अर्बन एंड रीजनल प्लानिंग / अर्बन प्लानिंग / रीजनल प्लानिंग / ट्राफिक एंड ट्रासपोर्ट प्लानिंग / हाउसिंग में पीजी डिग्री या एमटेक होना चाहिए। जबकि आयु सीमा की बात करें तो पदों पर आवेदन करने के लिए 21 से 42 साल है।
ऐसे होगा चयन
आवेदन पत्र अधिक संख्या में प्राप्त होने पर साक्षात्कार परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों की छटनी के नजरिए से आयोग द्वारा स्क्रीनिंग परीक्षा भी आयोजित की जा सकती है। स्क्रीनिंग परीक्षा आयोजित होने की दशा में स्क्रीनिंग परीक्षा का पाठ्यक्रम आयोग की वेबसाइट पर यथासमय प्रसारित किया जायेगा ।
आवेदन की ये है प्रक्रिया
इन पदों के लिए आवेदन फीस अनारक्षित 176.55 रुपये, उत्तराखंड के एससी एसटी 86.55 रुपये ओबीसी व ईडब्ल्यूएस 176.55 रुपये रखी गई है। बताया जा रहा है कि ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन की प्रिंटआउट प्रति सहित समस्त शैक्षणिक अर्हता, आरक्षण से संबंधित प्रमाण पत्र एवं अन्य प्रमाण पत्रों की स्वहस्ताक्षरित फोटो कॉपियां 02 मार्च 2023 तक डाक के माध्यम से या अन्य किसी भी माध्यम से आयोग कार्यालय में कार्य दिवस (सोमवार से शुक्रवार) शाम छह बजे तक जमा कराना आवश्यक है।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING