Connect with us

मौसम

नैनीताल सहित उत्तराखंड के 11 जनपदों के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी

नैनीताल सहित उत्तराखंड के 11 जनपदों के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी

सीएन, नैनीताल/देहरादून। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को देहरादून, नैनीताल, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना के संबंध में यलो अलर्ट जारी किया है। राज्य मौसम विभाग ने एक बार फिर तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान मौसम विभाग ने नैनीताल.उधमसिंह नगर. चमोली तथा रुद्रप्रयाग सहित 11 जनपदो में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने तथा वर्षा के तीव्र दौर होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग ने सुबह 6:00 बजे से 9:00 तक जारी मौसम पूर्वानुमान में इसके अलावा राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की से हल्की बरसात होने की संभावना व्यक्त की है इस बीच मौसम विभाग ने झुलाघाट में 27 जौलजीबी में 21 कोटद्वार में 18.5 मसूरी में 20.5 खानपुर में 16 कनालीछीना में 15 सोनप्रयाग में 14 साल्ट में 10 यम्केश्वर में 9.5 रायवाला में 9 किच्छा में 9 तथा लैंसडाउन में 7.5 नैनीताल में 7 मिमी व हल्द्वानी में सर्वाधिक 63 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की है।
रविवार को राज्य के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने और तीव्र/बहुत तीव्र बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, हरिद्वार, चंपावत और उधम सिंह नगर जिलों में कई स्थानों पर और राज्य के शेष जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ एक से तीव्र दौर की बारिश होने की संभावना है, जो कुछ क्षेत्रों में और तीव्र हो सकती है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 30 डिग्री सेल्सियस और 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है

More in मौसम

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING