Connect with us

मौसम

मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए जारी किया अलर्ट, गौरीकुंड में एक शव बरामद

मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए जारी किया अलर्ट, गौरीकुंड में एक शव बरामद
सीएन, देहरादून/नैनीताल।
मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी राज्यों तक बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश देखने को मिल सकती है। इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने राज्य में अलर्ट जारी किया है।
रुद्रप्रयाग। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने अवगत कराया कि विगत दिनों गौरीकुंड डाटपुलिया के समीप भारी भू-स्खलन के कारण लापता हुए 20 लोगों का आज सावतें दिन भी लगातार घटना स्थल पर जिलाधिकारी के निर्देशन मे सर्च रेस्क्यू एवं खोजबीन का अभियान जारी है। सर्च रेस्क्यू एवं खोजबीन अभियान के दौरान आज 20 लोगों में से लापता चल रहे एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया है जिसका नाम वीर बहादुर है। मृतक की पहचान उसकी जेब में मिले आधार कार्ड के माध्यम से उसकी शिनाख्त की गई है। पुलिस द्वारा आगे की कार्यवाही की जा रही है। रेस्क्यू टीमें डीडीआरएफ, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, वाईएमएफ, पुलिस, प्रशासन की टीम शामिल हैं। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने यह भी अवगत कराया कि पुलिस थाना चौकियों एवं फायर सर्विस द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में सर्च रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं, उत्तराखंड के सुदूर इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश देखने को मिल सकती है। उत्तराखंड में लगातार बारिश हो रही है और अभी बारिश का ये दौर जारी रहने वाला है। उत्तराखंड में हो रही बारिश के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही, कई इलाकों से जलजमाव की तस्वीरें भी सामने आई हैं। लगातार हो रही बारिश के चलते ऋषिकेश के ढालवाला और खारा इलाकों में जलजमाव देखने को मिला.।बारिश और जलजमाव के चलते एसडीआरएफ ने कल रात (बुधवार) यहां राहत और बचाव अभियान चलाया। उत्तराखंड के हल्द्वानी में भी बारिश का रौद्र रूप देखने को मिला। यहां हो रही बारिश के चलते बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। सड़कों पर पानी का तेज बहाव देखने को मिला।
देहरादून: मौसम विभाग की मानें तो आज गुरुवार और शुक्रवार गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। वहीं, 12 और 13 अगस्त को देहरादून में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, अगर तापमान की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 25 और अधिकतम तापमान 29 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। 11 अगस्त को यहां अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. 12 अगस्त को 29 और 13 अगस्त को 27 डिग्री तापमान दर्ज किया जा सकता है।
नैनीताल: मौसम विभाग की मानें तो नैनीताल में भी आज और कल गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। वहीं, 12 और 13 अगस्त को नैनीताल में भारी बारिश का अलर्ट है। अगर तापमान की बात करें तो 10 से 13 अगस्त के बीच यहां अधिकतम तापमान 22 से 20 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।

More in मौसम

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING